I LOVE YOU PAPA

कभी कभी ऐसा क्यों लगता है की जो आपके साथ नहीं हैं लकिन वो ही सबसे जादा याद आते हैं, जब वो पास होते हैं तो हमें उनकी कीमत का अहसास नही होती है|
लकिन जब वो हमसे बिछड़ जाते हैं तब मालूम होता है की वो हमारी जिन्दगी में उनकी क्या भूमिका थी|
आज भी मुझे याद है वो दिन जब मै क्लास 6 में पढता था और पापा ने मुझे कुछ काम करने को बोला था और मै फिल्म देखने में ब्यस्त था उस दिन पापा ने बहुत गुस्सा किया था मुज पर बहुत मार पड़ी थी मुझे |
मैंने पापा का गुस्सा भी देखा है और उनका प्यार भी वो मुझे बहुत प्यार करते थे " I Love you PaPa" .
मुझे याद है वो दिन जब पापा रोये थे वो भी किस लिए, हमारे घर में एक गाय थी जिसका एक बछड़ा भी था वो करीब १ साल का रहा होगा और एक दिन वो बीमार होकर भगवान् के पास चला गया था उस दिन पापा ने कुछ भी नहीं खाया था और कितना रोई थे उसके लिए | ऐसे कई सारी यादे है मेरे दिल में जिन्हें याद करके मै हमेशा उनको याद करता हूँ, ऐसा कोई दिन नहीं गया जब मैंने अपने पापा को याद ना किया, आज भी मुझे पापा की कमी बहुत खलती है, आज वो होते तो | मेरी जिन्दगी में हमेशा एक जगह ऐसे रहेगी जहा पापा ही पापा रहेंगे | बहुत सेंटी हो गया मै |इससे पता चलता है की वो कैसे थे, उन्होंने हमेशा दुसरो की मदद किया है उनकी हमेशा यही कोशिश रही है की उनके आस पास जो भी रहे वो सब खुश रहे |मेरी दिल में बस उनकी यादे हैं हम कितना प्यार करते थे उनको अभी भी उनको उतना ही प्यार करते हैं आप जहा भी हैं वह हमेशा खुश रहे हैं , मै भगवान् से हमेश यही दुआ करूँगा की हर जनम में मेरे पापा आप ही बनो और मुझे पता है की भगवान् मेरे ये दुआ जरुर कुबूल करेंगे |

"I LOVE YOU PAPA "

No comments:

Post a Comment